सदियों तक कॉपी पेस्ट हो !! A Hindi Poetry 


》》》मेरी कहानी《《《


स्कूल में मेरी होती थी अक्सर पिटायी !

मैं 2G था, और मैडम थी Wi-Fi !!👰🏻

.

उस पर मेरा, सॉफ्टवेयर बडा पुराना था !

ट्यूब लाईट था मैं, जब  lED का जमाना था !!:

.

.

गणित में तो, मैं बचपन से ही फ़्लॉप था !

भेजे का पासवर्ड, बड़े दिनों तक लॉक था !!:

.

.

जब जब स्कूल जाने में, मैं लेट हुआ!

प्रिंसपल की डाँट से, सॉफ़्टवेयर अपडेट हुआ !!:

.

.

हाईस्कूल में, ईश्क का वायरस घुस बैठा !

भेजे में सुरक्षित, सारा डाटा ,समाप्त कर बैठा !!:

.

.

नजरों से नजरें टकरायी, 10th क्लास में !

मैसेज आया, मेरे दिल के इनबॉक्स में !!:

.

.

जब जब मैंने, आगे बढकर पोक किया !

धीरे से उसने, नजरें झुकाकर रोक दिया !!:🙅🏻

.

.

कॉलेज में देखा किसी गैर के साथ, तो मन बैठा !

ईश्क का 🃏वायरस, एंटीवायरस बन बैठा !!:

.

.

वो रियल थी, लेकिन फ़ेक आईडी सी लगने लगी !

बातों से अपनी, मेरे यारों को भी ठगने लगी !!: 📄

.

आयी वो वापस,

दिल पे मेरे नॉक किया !

लेकिन फ़िर मैंने, खुद ही उसको ब्लॉक किया !!:

.

.

मेरे जीवन में, अब प्यार के लिए स्पेस नहीं !

मैं ‘योगी’ हूँ पगली, मजनू का अवशेष नहीं !!:

🏻

.

कॉलेज से निकला, दुनियादारी सीखने लगा !🚵🏿

बना मैं शायर, देशप्रेम पर लिखने ✏लगा !!:

.

.

डरता है दिल, जिंदगी मेरी ना वेस्ट हो !

जो कुछ लिखूँ,

सदियों तक कॉपी पेस्ट हो !!

Leave a Reply

